लोहड़ी के मौके पर डूब जाइए बॉलीवुड के इन सदाबहार गीतों की मस्ती में

पूरे देश में खासकर पंजाब में लोहड़ी का बड़ी ही उत्सुकता के साथ इंतजार रहता है। जिन घरों में बच्चों और नवविवाहितों की पहली लोहड़ी होती है, वहां तो इस दिन रौनकें देखने लायक होती हैं। अपना बॉलीवुड भी हर त्यौहार को बड़ी ही धूमधाम से मनाता है। फिल्मों में लोहड़ी को लेकर कई फेमस गीत सुनने और देखने को मिलते हैं। ढोल की थाप पर ये गीत लोहड़ी के त्यौहार की रौनक को और भी बढ़ा देते हैं। तो चलिए एक नजर डालते हैं उन बॉलीवुड और पंजाबी गीतों पर, जिनसे आप अपनी लोहड़ी पार्टी को बना सकते हैं और भी धमाकेदार और कर सकते हैं फुलऑन मस्ती….

‘सुंदर मुंदरिए’

सबसे पहले बात करते हैं गीत ‘सुंदर मुंदरिए’ की। जो पूरी तरह से लोहड़ी को ही समर्पित है। पंजाबी गायक हरभजन मान का गाया हुआ गाना ‘सुंदर मुंदरिए’का म्यूजिक धमाकेदार होने के साथ ही दिल को छूने वाला भी है। गाने पर डांस करने से आप खुद को रोक नहीं पाएंगे।

बल्ले बल्ले –

जिमी शेरगिल और नीरू बाजवा का गाना बल्ले-बल्ले लोहड़ी की मस्ती में चार चांद लगाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। अगर किसी कपल की शादी के बाद की पहली लोहड़ी है तो उसके लिए यह गीत रोमांस और प्यार की मस्ती में डुबा देने के लिए काफी है।

चढ़ा दे रंग सोनिया वे-

धर्मेंद्र, बॉबी देओल और सनी देओल की फिल्म यमला पगला दीवाना का सॉन्ग ‘चढ़ा दे रंग’ लोहड़ी के मौके पर सुना जाने वाला सबसे फेमस गीत है।

आ गई लोहड़ी वे…

फिल्म वीर ज़ारा का यह गीत भी लोहड़ी पर ही बनाया गया है। इस गाने में शाहरुख और प्रीति जिंटा के साथ अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी भी हैं। ये गाना आपके लोहड़ी के जश्न को चार चांद लगा देगा।

इसी तरह से कई पंजाबी सिंगर्स जैसे गुरदास मान, मिक्का सिंह, दिलजीत दोसाँझ आदि द्वारा लोहड़ी को लेकर गाए कई गीत भी इस अवसर पर खूब बजाए जाते हैं। तो चलिए आप भी खो जाइए इन गीतों की मस्ती में और धूमधाम से मनाइए लोहड़ी का त्यौहार। हमारी तरफ से आप सब को हैप्पी लोहड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *