शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए हमें ‘हर घर दस्तक’ अभियान को तेज करना होगा: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 13 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए हमें ‘हर घर दस्तक’ अभियान को तेज करना होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में मौजूदा कोविड -19 की स्थिति पर राज्यों के मुख्यमंत्रत्रियों के साथ बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि पिछले वेरिएंट की तुलना में ओमिक्रोन तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि यह अधिक ट्रांसमिसिबल है। हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ स्थिति का आकलन कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने लोगों को सतर्क रहने के साथ ही भयभीत नहीं होने की सलाह देते हुये कहा कि यह स्पष्ट है कि हमें सतर्क और सावधान रहना है, लेकिन घबराहट की स्थिति ना आए, इसका भी ध्यान रखना है। हमें ये देखना होगा कि त्योहारों के इस मौसम में लोगों की और प्रशासन की एलर्टनेस कहीं से भी कम नहीं पड़े।

प्रधानमंत्री ने भरोसा व्यक्त करते हुये कहा कि 100 साल की सबसे बड़ी महामारी से भारत की लड़ाई अब तीसरे वर्ष में प्रवेश कर चुकी है। परिश्रम हमारा एकमात्र पथ है और विजय एकमात्र विकल्प। हम 130 करोड़ भारत के लोग, अपने प्रयासों से कोरोना से जीतकर अवश्य निकलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *