ईशान के हैडर से जमशेदपुर ने ईस्ट बंगाल को हराया, तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

गोवा, 12 जनवरी (हि.स.)। ईशान पंडित के हैडर ने एससी ईस्ट बंगाल की मजबूत डिफेंस को भेद डाला। इस स्थानापन्न फॉरवर्ड के गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने मंगलवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएससी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में एससी ईस्ट बंगाल को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ कोच ओवन कोयले की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

जमशेदपुर 11 मैचों से 19 अंक लेकर तालिका में चौथे से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। उसने पांच मैच जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं। वहीं, कोच रेनेडी सिंह की रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड जी-जान लगाने के बावजूद हार से नहीं बच सकी। ईस्ट बंगाल पांचवीं हार के बाद 11 टीमों की अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है। ये टीम अपने खेले 11 मैचों से छह ड्रा खेलकर छह अंक ही जुटा सकी है। जमशेदपुर के स्कॉटिश फॉरवर्ड ग्रेग स्टीवर्ट को टीम की जीत में भूमिका निभाने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

गोलरहित पहला हाफ नीरस रहा। इस दौरान जमशेदपुर का दबदबा रहा लेकिन उसके फॉरवर्ड निशाने पर शॉट नहीं लगा सके। हालांकि उसने सात कॉर्नर किक अर्जित की। लिहाजा, दोनों तरफ से गोल नहीं हो सका, क्योंकि ईस्ट बंगाल की टीम पूरे समय तक रक्षात्मक आवरण ओड़े रही और उसकी बैकलाइन ने अपना काम बखूबी किया। हालांकि रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने काउंटर अटैक की कोशिश जरूर की लेकिन वो प्रभाव छोड़ने में विफल रही। दोनों गोलकीपरों जमशेदपुर के पवन कुमार और ईस्ट बंगाल के अरिंदम भट्टाचार्य को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। इस तरह दोनों टीमें 0-0 के स्कोर पर हाफ टाइम ब्रेक पर गईं।

88वें मिनट में गतिरोध टूटा, जब मैच का पहला गोल आया। स्थानापन्न खिलाड़ी ईशान पंडिता ने हैडर से गोल करके जमशेदपुर को 1-0 की बढ़त दिलाई। निर्धारित समय से दो मिनट पहले टीम को 12वीं कॉर्नर किक मिली और बाएं फ्लैंक से ग्रेग स्टीवर्ट की लेफ्ट फुटर किक फर्स्ट पोस्ट पर ईशान के पास पहुंची और उन्होंने हैडर से गेंद को फ्लिक करके गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया। इस गोल के साथ ही जमशेदपुर 1-0 की जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *