राकांपा तीन राज्यों में लड़ेगी विस चुनाव, उप्र में सपा से गठबंधन होगा: शरद पवार

मुंबई, 11 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी राकांपा तीन राज्यों में विधान सभा चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद परिवर्तन की शुरुआत हो गई है। राज्य की जनता बदलाव चाहती है और चुनाव बाद समाजवादी पार्टी की सूबे में सरकार बनेगी।

मुंबई में मंगलवार को पूर्व विधायक सिराज मेंहंदी ने राकांपा ज्वाइन कर लिया। इस मौके पर शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी के साथ उनकी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में लखनऊ में वे समाजवादी पार्टी के नेताओं के साथ सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा करने वाले हैं। शरद पवार ने कहा कि सिराज मेंहंदी के साथ 13 विधायक भी राकांपा में शामिल होने वाले हैं।

शरद पवार ने कहा कि मणिपुर में राकांपा पांच सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। मणिपुर में राकांपा के चार विधायक थे। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी से चर्चा हो चुकी है। गोवा में कांग्रेस पार्टी की भूमिका स्पष्ठ नहीं हो रही है। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ वे सरकार चला रहे हैं, इसलिए गोवा में उनकी पार्टी शिवसेना व तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ऩे वाली है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की भूमिका साफ हो जाने पर यहां कांग्रेस के नेतृत्व में ही हम सभी चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *