प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की ब्रिटेन के सिख संगठन ने की निंदा

लंदन, 10 जनवरी (हि.स.)। पंजाब के फिरोजपुर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की ब्रिटेन स्थित ब्रिटिश सिख संगठन ने निंदा की है।

संगठन के चेयरमैन लार्ड रामी रेंजर सीबीई ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ एक राज्य के नहीं, बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसलिए किसी को भी उस नेता के अधिकार को कम नहीं आंकना चाहिए जिसे देश चलाना है। यह बेहद दुखद है कि उनके दौरे के दौरान चंद उपद्रवी लोगों की भीड़ को उनकी सुरक्षा व्यवस्था में बाधा डालने दी गई।

एसोसिएशन ने कहा कि देश यह देखने का इंतजार कर रहा था कि पंजाब के लोगों लिए प्रधानमंत्री क्या संदेश लाए थे। लार्ड रामी ने यह भी कहा कि किसी भी प्रधानमंत्री ने पंजाब के लोगों के लिए उतना नहीं किया जितना उन्होंने किया है। लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करने के लिए उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर खोला। उन्होंने लीक से हटकर भारतीय कूटनीतिक मिशनों के जरिये विश्व में सिख गुरुओं की शिक्षाओं और जीवनी को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि किसी अन्य प्रधानमंत्री ने सिख गुरुओं के प्रति इतनी श्रद्धा प्रदर्शित नहीं की।

बता दें कि पांच जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी की एक रैली होनी थी। फिरोजपुर के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 22 किमी दूर प्यारेआना फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री मोदी का काफिला करीब 15-20 मिनट तक रुका रहा। हल्की बारिश के बीच रोड को आगे से प्रदर्शनकारियों ने ब्लॉक कर रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *