नीट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर फोर्डा ने खुशी जताई

नई दिल्ली, 07 जनवरी (हि.स.)। नीट-पीजी काउंसलिंग को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने पर फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) ने खुशी जताई है। फोर्डा के अध्यक्ष डॉक्टर मनीष ने सुप्रीम कोर्ट, स्वास्थ्य मंत्रालय और मीडिया का आभार जताया है।

डॉक्टर मनीष ने शुक्रवार को ”हिन्दुस्थान समाचार” से कहा कि देश में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। बड़ी संख्या मे डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों में अधिक से अधिक डॉक्टरों की जरूरत है। नीट-पीजी काउंसलिंग के बाद डॉक्टर अपने पाठ्यक्रमों में दाखिला लेकर अस्पतालों में मरीजों की सेवा के लिए हाजिर रहेंगे।

डॉक्टर मनीष ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार जल्द नीट-पीजी काउंसलिंग की समय-सारणी जारी करेगी और हमारे जूनियर डॉक्टर पीजी पाठ्यक्रमों में दाखिला ले पाएंगे। उन्होंने कहा कि नीट- पीजी काउंसलिंग के लिए सभी रेजीडेंट डॉक्टरों ने लंबी लड़ाई लड़ी है। इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। फोर्डा की ओर से वह सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) को बधाई देते हैं।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने नीट- पीजी काउंसलिंग को लेकर शुक्रवार को हरी झंडी प्रदान की है। कोर्ट ने ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में आरक्षण के पेंच को सुलझाते हुए अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट के अनुसार, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस दोनों ही श्रेणी में आरक्षण लागू रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *