मेघालयः ओमिक्रोन के पांच मरीजों का पता चला

शिलांग, 04 जनवरी (हि.स.)। मेघालय में भी कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के पांच नये मरीज सामने आए हैं। जिसमें एक असम का नागरिक है तथा अन्य चार मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स और रि-भोई जिला के बताए गये हैं।

ज्ञात हो कि जांच में कोरोना संक्रमित पाये गये पांचों के नमूने जिनोम सिक्वेंसी के लिए लैब में भेजा गया था। मेघालय के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा है कि कोरोना संक्रमित पाये गये पांचों के नमूने भेजे गये थे, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हुई है, जिसमें पांचों को ओमिक्रोन संक्रमण से संक्रमित होने का पता चला है।

पांच ओमिक्रोन मामलों में साइडेन से दो, लैंगकिर्डिंग से एक, हैप्पी वैली से एक और लाइतुमुखरा से एक मरीज शामिल हैं। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि ओमिक्रोन संक्रमितों में से एक महिला और चार पुरुष हैं। पांचों में से एक संयुक्त राज्य अमेरिका से आया था और दो नई दिल्ली और असम से आये थे, जबकि दो राज्य के रि-भोई जिले के हैं, जिनकी कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नहीं है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि पांचों संक्रमितों में से अधिकांश ने पहले ही 4-8 दिनों का आइसोलेशन का समय पूरा कर लिया है। पांचों के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों के बारे में भी पता किया जा रहा है, ताकि उनकी भी जांच किया जा सके।

ज्ञात हो कि मेघालय राज्य सरकार ने पहले ही निर्देश जारी किया है कि राज्य में उन्हीं व्यक्तियों को प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने टीकाकरण कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *