प्रधानमंत्री ने औघड़नाथ मंदिर में की पूजा, शहीदों को किया नमन

मेरठ, 2 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मेरठ के औघड़नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद शहीद स्मारक पहुंचकर उन्होंने 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के क्रांति- वीरों को नमन किया। औघड़नाथ मंदिर परिसर पहुंचने पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोका दी मेरठ के सलावा में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास का कार्यक्रम है। आज प्रधानमन्त्री का हेलीकॉप्टर मेरठ कैंट में सेना के हेलीपैड पर उतरा। वहां से सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री का काफिला औघड़नाथ मंदिर पहुंचा। वहां पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने औघनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

इस दौरान प्रधानमंत्री को 1857 की क्रांति में औघड़नाथ मंदिर (पहले काली पलटन मंदिर) के महत्व और योगदान के बारे में बताया गया। यहां से प्रधानमंत्री कार से भैंसाली मैदान के पीछे स्थित राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय परिसर स्थित शहीद स्मारक पहुंचे। वहां पर प्रधानमंत्री ने अमर जवान ज्योति पर 1857 के शहीदों को नमन किया और श्रद्धांजलि दी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का भी अवलोकन किया। यहां पर विशेष रूप से हाल ही में बनाई गई 1857 की क्रांति की वीथिकाओं को भी प्रधानमंत्री ने देखा। इसके बाद प्रधानमंत्री वापस कार से सेना के हेलीपैड पहुंचे और हेलीकॉप्टर से सलावा गांव के लिए प्रस्थान कर गए। इस दौरान पूरे कैंट क्षेत्र में सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए थे। इस दौरान एसपीजी और एनएसजी कमांडों के साथ-साथ भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। पूरे कैंट क्षेत्र के रास्तों को इस दौरान बंद कर दिया गया।

प्रधानमंत्री के आगमन से पहले ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ पहुंच गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने औघड़नाथ मंदिर में प्रबंधों का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *