नगालैंड में शहीद प्रदीप का पार्थिव शरीर पहुंचा दून, मुख्यमंत्री सहित बड़ी संख्या में लोग हुए शामिल

देहरादून, 02 जनवरी (हि.स.)। नागालैंड में शुक्रवार को शहीद प्रदीप थापा का पार्थिव शरीर देहरादून स्थित आवास अनार वाला पहुंचा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी के अलावा बड़ी संख्या में सैनिक और स्थानीय लोग हवलदार थापा के अंतिम दर्शन को पहुंचे।

देहरादून के अनारवाला निवासी 1/3 गोरखा राइफल्स नागालैंड में तैनात हवलदार प्रदीप थापा शुक्रवार सुबह को ड्यूटी के दौरान वह शहीद हो गए। इसकी सूचना उनके परिवार को देर शाम को मिली। शहीद होने से घर में मातम पसर गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को अनारवाला गुच्चुपानी पहुंचकर शहीद हवलदार प्रदीप थापा के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। शहीद हवलदार प्रदीप थापा का पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित के लिए बड़ी संख्या में लोग आए हुए हैं। पूरे सैनिक सम्मान के साथ हवलदार थापा को अंतिम विदाई दी जा रही है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद के परिजनों से भेंट कर अपनी शोक संवेदनाएं साझा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीद हवलदार प्रदीप थापा के बलिदान को हम सब नमन करते हैं। उत्तराखंड सरकार शहीद के परिवार के साथ हमेशा खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि ईश्वर शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

गोरखा राइफल में तैनात 39 वर्षीय हवलदार प्रदीप थापा 19 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे। उनके परिवार में पत्नी सुजाता थापा, दो बेटियां व एक बेटा है। उनकी बड़ी बेटी 12 साल की है, जबकि दूसरी बेटी दस साल की। एक बेटा एक साल का है। बताया जा रहा है कि कुछ माह पहले ही वह छुट्टी पर घर आए हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *