एआईएफएफ ने पूर्व गोलकीपर कनई सरकार के निधन पर किया शोक व्यक्त

नई दिल्ली, 31 दिसंबर (हि.स.)। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने भारतीय राष्ट्रीय टीम के पूर्व गोलकीपर कनई सरकार के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिनका गुरुवार को निधन हो गया।

उन्होंने सितंबर 1971 में यूएसएसआर के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में राष्ट्रीय टीम में शुरुआत की, और बंगाल टीम का भी हिस्सा थे, जो 1970 में एशियाई क्लब कप में भाग लेने के लिए तेहरान गए थी।

सरकार ने घरेलू स्तर पर भी कई सम्मान जीते। उन्होंने 1966 में आर्यन्स के साथ बोरदोलोई ट्रॉफी, 1969 और 1971 में बंगाल के साथ संतोष ट्रॉफी जीती। सरकार के सबसे शानदार दिन कोलकाता फुटबॉल, ईस्ट बंगाल और मोहन बागान के साथ आए।

ईस्ट बंगाल के साथ दो साल के कार्यकाल में, सरकार ने दो बार कलकत्ता फुटबॉल लीग, एक बार आईएफए शील्ड और डूरंड कप भी जीता। मोहन बागान के साथ उन्होंने बोरदोलोई ट्रॉफी और डूरंड कप जीता।

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि सरकार अब हमारे बीच नहीं है। भारतीय फुटबॉल में उनका अमूल्य योगदान हमेशा हमारे साथ रहेगा। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।”

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा, “सरकार एक असाधारण गोलकीपर थे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर बड़ी सफलता हासिल की। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *