ISL: आईएसएल : हैदराबाद ने ओडिशा को 6-1 से हराया

गोवा, 29 दिसम्बर (हि.स.)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मंगलवार रात को बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद एफसी ने ओडिशा एफसी को 6-1 से करारी शिकस्त दी।

इस शानदार जीत के बाद हैदराबाद की टीम टीम आठ मैचों से 15 अंक जुटाकर तालिका में चौथे से दूसरे स्थान पर आ गई है। हैदराबाद ने चार मैच जीते हैं और तीन ड्रा खेले हैं। वहीं ओडिशा आठ मैचों में अपनी चौथी हार से सातवें स्थान पर कायम है। उसके खाते में तीन जीत और एक ड्रा से दस अंक हैं।

मुकाबले में निजाम्स पूरी तरह से छाए रहे। हालांकि पहले हाफ में हैदराबाद को थोड़ा संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरे हाफ में उनका दबदबा पूरी तरह से कायम हो गया। नौवें मिनट में ही मैच का पहला गोल ओडिशा के कप्तान व डिफेंडर हेक्टर रोडास रामिरेज के आत्मघाती गोल से आया और हैदराबाद एफसी 1-0 की बढ़त पर आ गई। इसके बाद 16वें मिनट में हैदराबाद के स्पेनिश डिफेंडर जुआनान के सेल्फ गोल से ओडिशा एफसी ने 1-1 की बराबरी कर ली। लगातार दूसरी मिली कॉर्नर किक पर जावी हर्नांडेज के शॉट को जुआनान दुर्घटनावश अपने ही गोलपोस्ट की तरफ डिफ्लेक्ट करने की आत्मघाती गलती कर बैठे।

39वें मिनट में नाइजीरियाई स्टार स्ट्राइकर बार्थोलोमेव ओग्बेचे के गोल से हैदराबाद फिर से आगे हो गई और स्कोर 2-1 हो गया। कॉर्नर किक पर एडु गार्सिया ने सटीक किक लगाई और ओग्बेचे ने हैडर लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया। ओग्बेचे का यह सातवां गोल है और वह गोल्डन बूट की रेस में मुंबई सिटी के स्पेनिश स्ट्राइकर इगोर एंगुलो की बराबरी पर आ गए।

54वें मिनट में एडु गार्सिया के बेहतरीन गोल से हैदराबाद की बढ़त 3-1 हो गई। हाफ लाइन पर हितेश से पास लेने के बाद एडु तेजी से गेंद लेकर बॉक्स के अंदर घुसे और उनके लेफ्ट फुटर शॉट को गोलकीपर कमलजीत सिंह अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद गोलपोस्ट के अंदर जाने से नहीं रोक सके।

60वें मिनट में ओग्बेचे ने अपना दूसरा गोल किया और हैदराबाद की बढ़त को 4-1 कर दिया। अनिकेत जाधव ने बॉक्स के ठीक बाहर दाहिनी ओर खड़े ओग्बेचे को गेंद दी और उन्होंने अपने आगे खड़े डिफेंडर को छकाते हुए शानदार लेफ्टर शॉट लगाकर गोल कर दिया। 2002 में फीफा वर्ल्ड कप में 17 साल की उम्र में नाइजीरिया का प्रतिनिधित्व कर चुके ओग्बेचे का यह आठवां गोल है और वह गोल्डन बूट की रेस में इगोर एंगुलो से आगे निकल गए हैं।

72वें मिनट में स्थानापन्न खिलाड़ी जेवियर सिवेरिओ ने गोलकर हैदराबाद का स्कोर 5-1 कर दिया। स्पेनिश फॉरवर्ड ने 68वें मिनट में ओग्बेचे की जगह मैदान पर उतरने के मात्र चार मिनट के अंदर दागा। 86वें मिनट में कप्तान जाओ विक्टर ने पेनाल्टी किक को गोल में तब्दील करके हैदराबाद को 6-1 से आगे कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *