आसू ने गुवाहाटी समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में किया विरोध प्रदर्शन

गुवाहाटी, 29 दिसम्बर (हि.स.)। डिब्रूगढ़ में हिंसक घटना के बाद अखिल असम छात्र संस्था (आसू) के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किये जाने को लेकर आसू समर्थक लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कड़ी में आज गुवाहाटी समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया गया।

मुंह पर काली पट्टी बांधकर आसू कार्यकर्ताओं ने धरना देते हुए अपने कार्यकर्ताओं को अविलंब रिहा करने की मांग की। गुवाहाटी के दिघलीपुखरी के किनारे आसू के आह्वान पर काफी संख्या में छात्रों ने धरने पर बैठकर अपनी आवाज उठायी।

आसू के सांगठनिक सचिव रइफुद्दीन अहमद ने कहा कि डिब्रूगढ़ पुलिस अधीक्षक राजनीतिक दवाब में काम करते हुए आसू के विरुद्ध अत्याचार कर रहे हैं। इसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि डिब्रू महाविद्यालय में छात्र इकाई के चुनाव के दौरान आसू और अभाविप के बीच 25 दिसम्बर को हिंसक झड़प हुई थी। इसमें अभाविप के पांच कार्यकर्ताओं पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया था। इस घटना के संबंध में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए दूसरे दिन आसू के 15 कार्यकर्ताओं को हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसमें पांच लोगों को जेल भेज दिया था।

इस मुद्दे पर राज्य के जोरहाट, बिश्वनाथ जिला में भी आसू समर्थकों ने धरना देते हुए जेल में बंद आसू कार्यकर्ताओं को अविलंब रिहा करने की मांग की। जोरहाट जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने आसू कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। साथ ही राज्य के गृह विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गयी। बिश्वनाथ जिला में भी आसू कार्यकर्ताओं ने धरना देते हुए सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। इसके अलावा कई अन्य जिलों में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन आयोजित किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *