असमः 24 घंटे में कोरोना के 120 नये मरीज, दो की मौत

कोरोना के 68 मरीज हुए स्वस्थ

गुवाहाटी, 29 दिसम्बर (हि.स.)। असम में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं। वहीं, देश के अन्य राज्यों की तर्ज पर असम में भी रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया गया है। राज्य सरकार कोरोना के मद्देनजर ऐहतियात बरत रही है। राज्य में संक्रमण के नये वेरिएंट का अभी भी कोई मामला सामने नहीं आया है। राज्य का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। राज्य में सबसे अधिक मरीज अभी भी कामरूप (मेट्रो) जिले में सामने आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 120 नये कोरोना के मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 55, शोणितपुर में 08, बंगाईगांव में 07 और कछार में 07 नये मरीज सामने आए हैं।

राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 20 हजार 257 पहुंच गयी है जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या छह लाख 12 हजार 59 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 68 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.66 प्रतिशत दर्ज हुई है।

इसके अलावा राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी 791 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार 160 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में दो मरीज की मौत हुई है। जिसमें कछार में एक और डिब्रूगढ़ जिला में एक मरीज की मौत हुई है।

राज्य में कुल दो करोड़ 65 लाख 48 हजार 660 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 31,517 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *