एक कैलेंडर वर्ष में तीसरे सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बने जो रूट

मेलबर्न, 28 दिसंबर (हि.स.)। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने तीसरे सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में कैलेंडर वर्ष का समापन किया। मेलबर्न में तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान रूट ने 28 रन बनाए और एक कैंलेडर वर्ष में 61.00 की औसत से 1,708 रन बनाए। पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ (2006 में 1,788) कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं, जबकि वेस्टइंडीज के दिग्गज विव रिचर्ड्स (1,710 में 1976) रूट से सिर्फ दो रन आगे दूसरे स्थान पर हैं।

तीसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन, 30 वर्षीय रूट ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के एक कैलेंडर वर्ष में कप्तान के रूप में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

एशेज की बात करें तो तीसरे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एक पारी व 14 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 3-0 की अजेय बढ़त के साथ अपने नाम कर ली है।

इंग्लैंड द्वारा पहली पारी में बनाए गए 185 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 267 रन बनाए, जवाब में इंग्लिश टीम की दूसरी पारी मात्र 68 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। रूट के अलावा बेन स्टोक्स ने 11 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में स्कॉट बोलेंड ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए। बोलेंड के अलावा मिचेल स्टॉर्क ने 3 और कैमरन ग्रीन ने 1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *