इमरान के पार्टी इकाइयां भंग करने से कार्यकर्ता नाराज, बढ़ सकती है मुश्किलें

इस्लामाबाद, 27 दिसंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सांगठनिक ढांचे को भंग करने पर कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी देखी जा रही है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संघीय मंत्रियों को नया पदाधिकारी नियुक्त करने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हाल ही में हुए स्थानीय निकायों के चुनाव में पराजय का असली कारण ये संघीय मंत्री ही हैं।

वहीं सरकार का कहना है कि इमरान खान ने पार्टी को संगठित और फिर से सक्रिय करने के लिए नया ढांचा लागू किया है। इस कदम से कार्यकर्ताओं और बुनियादी स्तर पर मतदाताओं के साथ जीवंत संपर्क साधा जा सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी का माडल भी बदला गया है। उन्होंने कहा कि हर किसी को कठघरे में खड़ा करने की जगह केवल धोखा देने वालों को ही सजा दी गई है।

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थानीय निकाय चुनाव बुरी तरीके से हारने के बाद से बौखलाए हुए हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सभी संगठनों को भंग करने के बाद शनिवार को उन्होंने पार्टी के लिए नए संगठनात्मक ढांचे की घोषणा कर दी थी। इमरान ने पार्टी महासचिव को बदलने के साथ ही प्रांतों के अध्यक्ष भी बदल दिए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक योजना मंत्री असद उमर को पार्टी का नया महासचिव बनाया गया है। खैबर पख्तूनख्वा के साथ ही सिंध, बलूचिस्तान, पंजाब और दक्षिण पंजाब के नए अध्यक्षों की घोषणा भी कर दी गई है। सरकार का कहना है कि उसको शिकायतें मिली थीं कि निकाय चुनावों में पार्टी टिकट भाई-भतीजावाद के आधार पर बांटे गए। इस वजह से इमरान खान ने यह फैसला लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *