केरला और जमशेदपुर के बीच बॉक्सिंग डे ब्लॉकबस्टर बराबरी पर छूटा

गोवा, 27 दिसंबर (हि.स.)। क्रिसमस का जश्न केरला ब्लास्टर्स एफसी और जमशेदपुर एफसी ने आपस में अंक बांटकर मनाया। दो आक्रामक टीमों के बीच रविवार रात खेला गया हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 का लीग मैच 1-1 से ड्रा रहा।

इस ड्रा के बाद केरला की टीम के अपराजित रहना सिलसिला “सातवें आसमान” तक पहुंच गया है। हेड कोच इवान वुकोमेनोविक की टीम ने अपने खेले आठ मैचों में से केवल पहला मुकाबला हारा था। केरला 13 अंक लेकर एक स्थान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है लेकिन अंक बराबर होने के बावजूद जमशेदपुर से ज्यादा गोल करने के आधार पर पिछड़ रही है। कोच ओवेन कोयले की टीम आठ मैचों में तीन जीत और चार ड्रा से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। केरला ने भी तीन मैच जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं।

वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम पर खेले गया बॉक्सिंग डे ब्लॉकबस्टर काफी रोमांचक रहा। जमशेदपुर और केरला दोनों ही तरफ से आक्रामक फुटबॉल देखने को मिली। जहां जमशेदपुर ने पहले हाफ में दबदबा बनाया, वहीं केरला की टीम मध्यांतर के बाद बेहतर खेली। हालांकि दोनों गोल मध्यांतर से पहले हुए और दूसरे हाफ में खेल कुछ धीमा दिखाई पड़ा। बहरहाल, शुरुआती आधे घंटे तक जमशेदपुर का दबदबा रहा और लगातार हमलों से केरला की डिफेंस दबाव में रही। हालांकि केरला काउंटर अटैक पर भरपूर जवाब देती नजर आई। ग्रेग स्टीवर्ट के विश्व स्तरीय गोल के बाद केरला समय बीतने के साथ रंग में आती दिखाई दी। लिहाजा, सहल अब्दुल समद का बराबरी का गोल सामने आया। इस तरह मध्यांतर से पहले स्कोर 1-1 से बराबर था। 14वें मिनट में जमशेदपुर को ग्रेग स्टीवर्ट के विश्व स्तरीय गोल से मैच में शुरुआती बढ़त मिली। दाहिने फ्लैंक पर लगभग 40 गज की दूरी पर मिली एक फ्री-किक पर स्कॉटिश फॉरवर्ड ने बाएं पैर से बेहतरीन किक लगाई और गेंद हवा में स्विंग होती हुई फर्स्ट पोस्ट के अंदर की तरफ टकरा कर गोलजाल में पहुंच गई और केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर प्रभासुखन गिल के पास गेंद को रोकने का कोई अवसर नहीं था। इस तरह स्कोर 1-0 हो गया। यह फ्री-किक उस समय मिली जब हरमनजोत खाबरा ने बोरिस को गिराकर फाउल किया। 27वें मिनट में सहल अब्दुल समाद के गोल से केरला ब्लास्टर्स ने स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

अल्वेरो वाजक्यूएज ने मैदान के मध्य से गेंद ली और अपने साथ लगे डिफेंडर पीटर हार्टली को छकाने के बाद तेजी से आगे बढ़े। उन्होंने बाएं पैर से शॉट लगाया, जिसे गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने ब्लॉक जरूर किया लेकिन गेंद रिबाउंड पर खतरनाक स्थान पर रही और सहल ने तेजी से आगे बढ़कर शॉट लगाया और इस बार रेहेनेश ढंग से ब्लॉक नहीं कर सके और गेंद उछलकर गोलपोस्ट के अंदर चल गई।

मध्यांतर के बाद 50वें मिनट में केरला ब्लास्टर्स को तब भाग्य का साथ नहीं मिला, जब स्पेनिश फॉरवर्ड वाजक्यूएज का शॉट क्रॉसबार से टकरा गया। जमशेदपुर के डिफेंडर पीटर हार्टली ने बड़ी गलती करते हुए कमजोर क्लीरेंस से गेंद को वाजक्यूएज को दे बैठे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *