भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और शिअद (संयुक्त) एकजुट होकर लड़ेंगे चुनावः शेखावत

नड्डा, शाह, कैप्टन अमरिंदर और सुखविंदर सिंह ढींढ़सा की बैठक में गठबंधन पर लगी मुहर

-सीट बंटवारे का फार्मूला तय करेगी छह सदस्यीय समिति

नई दिल्ली, 27 दिसंबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के बीच गठबंधन की अंतिम मुहर सोमवार को लग गई। अब तीनों दल पंजाब विधानसभा चुनाव में एकजुट होकर मैदान में उतरेंगे।

सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय करने के लिए जल्द ही छह सदस्यीय एक समिति का गठन किया जाएगा, जो सीटों के मसले को लेकर चर्चा करेगी। इसके बाद तीनों दल कितनी और कौन-कौन सी सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे इसका निर्णय होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह, शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के सुखविंदर सिंह ढींढ़सा और पंजाब भाजपा के प्रभारी गजेन्द्र सिंह शेखावत के बीच हुई बैठक में गठबंधन पर मुहर लगी।

बैठक के बाद पंजाब भाजपा के प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि विधानसभा चुनाव में तीनों दल संयुक्त रूप से चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के शीर्ष नेताओं की बैठक में गठबंधन को आधिकारिक रूप दे दिया गया।

शेखावत ने कहा कि कौन सी पार्टी कितनी और कौन सीट पर उम्मीदवार उतारेगी, इसका फार्मूला तैयार करने के लिए एक छह सदस्यीय समिति का जल्द ही गठन किया जाएगा। इस समिति में तीनों दलों के दो-दो सदस्य शामिल किये जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब के मुद्दे, सिखों के मसले, कृषि और ओबीसी समाज की समस्याओं के निपटारे के लिए एक मेनिफेस्टो तय किया जाएगा और यही गठबंधन के लिए चुनाव का आधार होगा। उन्होंने कहा कि तीनों दलों का यह गठबंधन पंजाब की खुशहाली को लौटाकर नया पंजाब बनाने की दिशा में काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *