ओडिशा और गोवा ने 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांटे

गोवा, 25 दिसंबर (हि.स.)। एफसी गोवा और ओडिशा एफसी ने शुक्रवार रात वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021 के लीग मैच में 1-1 से ड्रा खेला। इस ड्रा के बाद भारतीय कोच डेरिक परेरा की टीम गोवा सात मैचों से आठ अंक लेकर आठवें स्थान पर बरकरार है। उसके खाते में दो जीत और दो ड्रा हैं। वहीं, ओडिशा एफसी 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर कायम है। स्पेनिश कोच किको रामिरेज़ की टीम को सात मैचों में तीन जीत मिली है और उसने एक ड्रा खेला। इवान गोंजालेज को हीरो ऑफ द मैच का अवार्ड मिला, क्योंकि इस स्पेनिश डिफेंडर ने गोवा के लिए गोल करने के साथ शानदार बचाव भी किए।

नीरस रहे इस मुकाबले में जहां पहले हाफ में गोवा की टीम कुछ हावी नजर आई, तो मध्यांतर के बाद ओडिशा के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाने की कोशिश की। दोनों टीमों की ओर से धीमी फुटबॉल खेली गई और गोल के ज्यादा करीबी अवसर नहीं बने सके। हालांकि पहले हाफ में मिडफील्ड पर पकड़ बनाकर गोवा के खिलाड़ियों ने गेंद पर नियंत्रण रखा जबकि ओड़िशा की ओर से कोई गंभीर खतरा गोवा की डिफेंस की तरह पैदा होता नहीं नजर आया, क्योंकि उनकी रणनीति डिफेंसिव थी। वहीं, गोवा की टीम विपक्षी बॉक्स के अंदर बहुत कम अवसरों पर प्रभावी नजर आई। लिहाजा, ओडिशा के गोलकीपर कमलजीत सिंह को एक-दो मौकों पर ही बचाव करना पड़ा, जबकि दूसरे हाफ में ओडिशा के आक्रमण की वजह से गोवा के गोलकीपर धीरज मोइरंगथेम ने कुछ अवसरों पर बेहतरीन बचाव किए।

मैच का पहला गोल 42वें मिनट में आया, जब इवान गोंजालेज ने गोल दागा और गोवा को 1-0 से बढ़त मिल गई। गोवा को यह अवसर तब मिला जब दाहिने फ्लैग कॉर्नर के ठीक पास ओडिशा के डिफेंडर लालहरेजुआला सैलुंग ने फाउल करके सेरिटन फर्नांडेज को गिरा दिया। इस पर मिली फ्री-किक स्पेनिश मिडफील्डर अल्बेर्टो नोगुएरा ने ली, जिसे स्पेनिश डिफेंडर इवान ने सेकेंड पोस्ट की तरफ टैप करके गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया और गोलकीपर कमलजीत सिंह अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद गेंद को रोक नहीं सके। इससे पहले ओडिशा के गोलकीपर कमलजीत सिंह ने 36वें मिनट में शानदार बचाव करते हुए नोगुएरा के शॉट रोका।

मध्यांतर के बाद 53वें मिनट में जोनाथस क्रिस्टियान के गोल से ओडिशा ने 1-1 से बराबरी कर ली। बाएं फ्लैंक से बने एक हमले पर फॉरवर्ड नंधाकुमार सेकर का बॉक्स के अंदर से क्रॉस गोवा के डिफेंडर से डिफ्लेक्ट हो गया, जिस पर गेंद लॉब हुई जिसे गोलकीपर धीरज मोइरंगथेम पंच करने से चूक गए और सेकेंड पोस्ट पर मौजूद ब्राजील फॉरवर्ड जोनाथन ने गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दे दी।

इवान गोंजालेज ने अपनी टीम पर गोल होने से बचाया, जब 72वें मिनट में बाएं फ्लैंक से अरिदाई सुआरेज के बेहतरीन क्रॉस को क्लीयर करने में गोलकीपर धीरज चूक गए लेकिन डिफेंडर सेरिटन हैडर अपने ही क्रॉसबार पर मार बैठे और रिबाउंड पर गेंद टॉप बॉक्स पर लिरिडोन क्रास्निगी के पास पहुंची। क्रास्निगी ने सटीक शॉट लगाया लेकिन इवान ने गोललाइन पर बचाव करके टीम को पिछड़ने नहीं दिया। पांच मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 92वें गोवा के गोलकीपर धीरज ने क्रैस्निगी के राइटफुटर शॉट को अपनी दाहिनी तरफ डाइव कर बेहतरीन बचाव करके शर्तिया गोल होने से रोका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *