वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

वाराणसी, 23 दिसम्बर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 09 दिन बाद दिसम्बर माह में दूसरी बार गुरूवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे।

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री विशेष विमान से जैसे ही विमानतल पर उतरे वहां पहले से मौजूद प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्पगुच्छ देकर गर्मजोशी से अगवानी की। एयरपोर्ट पर कुछ देर मुख्यमंत्री से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री करखियांव पिंडरा के लिए वाहनों के काफिले में कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुए।

वाराणसी और जौनपुर जनपद के सीमा पर स्थित करखियांव में प्रधानमंत्री जनसभा को सम्बोधित करने के पूर्व 870 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए 22 प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही 1225.51 करोड़ रुपए की 05 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के तीन विकास कार्यक्रमों का शुभारम्भ भी करेंगे। उनमें एक ‘प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना’ के तहत प्रदेश के 20 लाख से अधिक लोगों को ग्रामीण आवासीय अधिकार रिकॉर्ड ‘घरौनी’ का वर्चुअली वितरण भी शामिल है। ग्रामीण इस प्रमाणपत्र का इस्तेमाल लोन लेने सहित अन्य कार्यों में कर सकते हैं।

जनसभा में ही प्रधानमंत्री बनास डेयरी से जुड़े 1.7 लाख से अधिक दूध उत्पादकों के बैंक खातों में 35 करोड़ रुपये बोनस के डिजिटल स्थानांतरण का शुभारम्भ करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की मदद से भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की ओर से विकसित, दुग्ध उत्पादों की अनुरूपता आकलन योजना को समर्पित एक पोर्टल और लोगो का भी उद्घाटन करेंगे। इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,जौनपुर व मछलीशहर के सांसद और वाराणसी व जौनपुर के सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *