Assam corona: असम: 24 घंटे में कोरोना के 119 नये मरीज, दो की मौत

-कोरोना के 130 मरीज हुए स्वस्थ

गुवाहाटी, 23 दिसम्बर (हि.स.)। असम में कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य का स्वास्थ्य विभाग विशेष सतर्कता बरत रहा है। इसी कड़ी में गुरुवार को असम विधानसभा के पांच दिवसीय शीतकालीन अधिवेशन के चौथे दिन सत्ताधारी दल की विधायक सुमन हरिप्रिया ने नये कोरोना वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर देश और विदेशों में जिस तरह की स्थितियां पैदा हो रही हैं, उसे लेकर राज्य में उठाए जा रहे कदमों को लेकर जीरो आवर में सवाल उठाया।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने बताया कि राज्य में अभी तक ओमिक्रोन के मामले अभी तक सामने नहीं आए हैं। बावजूद राज्य सरकार पूरी तरह से इस मामले में सावधानी बरत रही है। साथ ही लोगों से कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन करने का आह्वान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार सभी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। हालांकि, राज्य में सबसे अधिक मरीज अभी भी कामरूप (मेट्रो) जिले में सामने आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 119 नये कोरोना के मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 65, डिब्रूगढ़ में 10, तिनसुकिया में 08 और नगांव में 07 नये मरीज सामने आए हैं।

राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 19 हजार 819 पहुंच गयी है जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या छह लाख 11 हजार 389 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 130 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.64 प्रतिशत दर्ज हुई है।

इसके अलावा राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी 922 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार 152 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है। जिसमें बंगाईगांव जिला में एक और धेमाजी जिला में एक मरीज की मौत हुई।

राज्य में कुल दो करोड़ 63 लाख 93 हजार 334 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 30,585 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *