चैंपियंस से मिलें’ कार्यक्रम के तहत हरियाणा के आरोही मॉडल स्कूल का दौरा करेंगे बजरंग पुनिया

नई दिल्ली, 21 दिसंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘चैंपियंस से मिलें’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया गुरुवार को पानीपत में हरियाणा के आरोही मॉडल स्कूल का दौरा करेंगे और छात्रों से ‘संतुलित आहार’ फिटनेस और खेल के महत्व के बारे में बात करेंगे।

यह अनूठी पहल सरकार के ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का हिस्सा है, और इस महीने गुजरात में ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा द्वारा शुरू किया गया था। बजरंग अब पहल कर रहे हैं।

पुनिया ने ट्विट किया, “मैं बेहद खुश हूं कि मैं ‘चैंपियंस से मिलें’ कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहा हूं। 23 दिसंबर को मैं पानीपत के आरोही मॉडल स्कूल जा रहा हूं और बच्चों से खेल और संतुलित आहार के बारे में बात करूंगा।”

केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री, अनुराग ठाकुर ने सोमवार को पुनिया को पहल में शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया और ट्वीट किया, “यह खुशी की बात है कि हमारे खिलाड़ी आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के स्पष्ट आह्वान पर ‘चैंपियंस से मिलें’ कार्यक्रम में शामिल होकर स्कूली बच्चों का मार्गदर्शन कर रहे हैं। अभियान में शामिल होने के लिए धन्यवाद बजरंग पुनिया।”

बता दें कि विशेष स्कूल अभियान का आयोजन शिक्षा मंत्रालय और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, आने वाले महीनों में ओलंपिक और पैरालंपिक के हीरो देश भर के अधिक से अधिक स्कूलों का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान, एथलीट अपने स्वयं के अनुभव, जीवन के सबक, अगले महान खिलाड़ी बनने के सुझावों को साझा करेंगे और स्कूली बच्चों को समग्र रूप से प्रेरणादायक प्रोत्साहन देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *