Loh Keen Yu: श्रीकांत के खिलाफ अपने बचाव कौशल को और बेहतर करना होगा : लोह कीन यू

मैड्रिड, 20 दिसंबर (हि.स.)। सिंगापुर के लोह कीन यू, जिन्होंने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में किदांबी श्रीकांत को हराकर स्वर्ण पदक जीता, ने कहा कि उन्हें भारतीय शटलर के खिलाफ अपने बचाव कौशल को और बेहतर करना होगा।

बता दें कि श्रीकांत फाइनल में हार का सामना करने के बाद रविवार को बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। लोह कीन यू ने फाइनल में किदांबी को 21-15, 22-20 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। यह मैच 43 मिनट तक चला।

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की वेबसाइट ने लोह कीन यू के हवाले से कहा, “मैं वास्तव में सोच नहीं सकता। साल की शुरुआत में मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। मैं बहुत बहुत खुश हूं।”

उन्होंने कहा, “श्रीकांत एक बेहतरीन आक्रामक खिलाड़ी है, मुझे अच्छी तरह से बचाव करने के लिए तैयार होना पड़ा। दबाव को संभालना आसान नहीं था। मैंने बस खुद को शांत करने की कोशिश की। मैं धैर्य रखने में कामयाब रहा।”

सिंगापुर के खिलाड़ी ने बताया कि कैसे उन्होंने प्रतियोगिताओं की कमी के बाद टूर्नामेंट के लिए तैयारी की।

लोह कीन यू ने कहा, “बहुत सारी प्रतियोगिताएं नहीं होने के बाद बैंकॉक (एशियाई लेग) एक वेक-अप कॉल था, इसने मुझे बताया कि मैं शीर्ष खिलाड़ियों से बहुत दूर था। इसने मुझे ओलंपिक के लिए प्रशिक्षण और तैयारी के लिए प्रेरित किया। उसके बाद मैंने विक्टर (एक्सेलसन) के साथ प्रशिक्षण लिया।”

यह पहली बार है जब सिंगापुर के किसी पुरुष खिलाड़ी ने बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *