केरला ब्लास्टर्स ने मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी को 3-0 से हराया

गोवा, 20 दिसंबर (हि.स.)। मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी की लगातार चार जीत के अभियान पर ब्रेक लग गया। मुंबई को फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में रविवार रात खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मैच में केरला ब्लास्टर्स एफसी से 0-3 की हार का सामना करना पड़ा।

दूसरी जीत से केरला ब्लास्टर्स अंक तालिका में आठवें से पांचवें स्थान पर आ गए हैं। कोच इवान वुकोमैनोविक की टीम के खाते में छह मैचों में दो जीत और तीन ड्रा से नौ अंक हैं। वहीं, अपनी दूसरी हार के बावजूद मुंबई अंक तालिका के शीर्ष पर बनी हुई है। कोच डेस बकिंगहम की देखरेख में खेल रहे मुंबई सिटी के पास सात मैचों में पांच जीत से 15 अंक हैं।

मैच उम्मीदों के विपरीत केरला ब्लास्टर्स के नाम रहा, क्योंकि उसकी तरफ से मैच का पहला गोल मध्यांतर से पहले आया और दूसरे हाफ में दो गोल दागे गए। उसके डिफेंडरों ने मुंबई सिटी एफसी के हमलों की धार को कुंद करके रखा। पूरा दमखम लगाने के बावजूद मुंबई इस सीजन में पहली बार किसी मैच में पिछड़ी है। केरला के खिलाड़ियों ने हाई प्रेसिंग खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए मोरोक्कन मिडफील्डर अहमद जहौह समेत अपने विपक्षियों पर दबाव बनाए रखा। लिहाजा, मुंबई की टीम पूरी तरह से बिखर गई।

मैच का पहला गोल 27वें मिनट में हुआ, जब सहल अहमद समद ने राइट फुटर शॉट लगाकर केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से आगे कर दिया। जोर्गे डायज ने बॉक्स के अंदर से गेंद को माइनस किया और सहल ने पहली बारी में वॉली लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया।

मध्यांतर के बाद दूसरे हाफ में एल्वेरो वाज्क्यूएज ने केरला ब्लास्टर्स की बढ़त 2-0 हो गई। 47वें मिनट में राइट फ्लैंक से सहल के क्रॉस पर स्पेनिश स्ट्राइकर ने टॉप बॉक्स से बेहतरीन वॉली लगाकर गोल दागा।

इसके बाद मुंबई को दोहरा झटका लगा। जब 50वें मिनट में एक तेज हमले को नाकाम करने चक्कर में मौर्तदा फाल ने केरला के फॉरवर्ड जोर्गे डियाज को पीछे से गिराकर फाउल कर बैठे। इस गलती के कारण सेनेगल के डिफेंडर को दूसरा पीला कार्ड प्रांजल बनर्जी ने दिखाया, जो कि स्वत: ही रेड कार्ड में तब्दील हो गया और मौर्तदा को मैदान छोड़ना पड़ा। इस फाउल से केरला को 51वें मिनट में पेनल्टी किक मिली और जोर्गे ने राइट फुट से शॉट लगाकर गोलकर दिया। इस गोल से केरला 3-0 की मजबूत बढ़त पर आ गई।

मैच में मुंबई के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने दो-तीन मौकों पर शानदार बचाव किए। उन्होंने 11वें मिनट में अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया। एल्वेरो वाज्क्यूएज ने लंबी दूरी से बेहतरीन राइट फुटर शॉट लगाया और उतना ही शानदार बचाव नवाज ने किया। नवाज ने अपने दाहिनी ओर डाइव लगाकर गेंद को डिफ्लेक्ट किया और गेंद पोस्ट से लगकर बाहर निकल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *