बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के लिए मानवीय मदद की घोषणा की

ढाका, 20 दिसंबर (हि.स.)। बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के लिए मानवीय मदद मुहैया कराने की घोषणा की है। मदद के रूप में लोगों को खाद्य पदार्थ और दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। इसकी घोषणा पाकिस्तान में 19 दिसंबर को आयोजित ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) और विदेश मंत्रियों की परिषद के 17वें एक्ट्राऑर्डिनरी सत्र के दौरान की गई।

परिषद की बैठक के दौरान विदेश सचिव ने भोजन, आश्रय और सामाजिक सेवाओं की कमी के कारण अफगान आबादी के बड़े हिस्से पर मंडरा रहे आर्थिक और मानवीय संकट पर गहरी चिंता व्यक्त की, जो सर्दी का मौसम आने के साथ और भी खराब हो सकती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अफगानिस्तान का समावेशी सामाजिक-आर्थिक विकास निर्बाध रूप से जारी रहेगा ताकि समाज के सभी वर्ग अपने देश के पुनर्निर्माण की प्रक्रिया में प्रभावी रूप से योगदान दे सकें और क्षेत्रीय सद्भाव बनाए रख सकें।

विदेश सचिव मसूद बिन मोमेन ने यह भी कहा कि बांग्लादेश अफगानिस्तान की विकास प्रक्रिया में एक भागीदार हो सकता है, क्योंकि बांग्लादेश इस क्षेत्र के लिए साझा समृद्धि की दृष्टि की प्राप्ति के लिए क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ाना चाहता है। उन्होंने नेताओं से अफगान लोगों के समर्थन में ओआईसी के भीतर और बाहर सहयोग तेज करने का भी आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *