त्रिपुरा : बाइचुंग भूटिया टीटीएएडीसी के ब्रांड एंबेसडर नियुक्त

-ड्रग्स और एड्स के खिलाफ जन जागरूकता के लिए पहल

अगरतला, 15 दिसम्बर (हि.स.)। त्रिपुरा ट्राइबल एरिया ऑटोनोमस डिस्ट्रिक काउंसिल (टीटीएएडीसी) प्रशासन ने जाने-माने फुटबॉलर और भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। इस कदम का उद्देश्य त्रिपुरा ट्राइबल एरिया ऑटोनोमस डिस्ट्रिक काउंसिल क्षेत्र में नशीली दवाओं और एड्स के खिलाफ जन जागरूकता बढ़ाना है। इसकी घोषणा जिला परिषद सदस्य प्रद्युत किशोर देबबर्मन ने आज टिपरा फुटबॉल लीग के फाइनल मैच के उद्घाटन समारोह में की। इस जिम्मेदारी के लिए मौके पर मौजूद बाइचुंग भूटिया ने टीटीएडीसी प्रशासन और शाही परिवार के सदस्य प्रद्युत किशोर देबबर्मन का आभार व्यक्त किया।

टिपरा फुटबॉल लीग में आज गोमती जोन और वेस्ट जोन के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल में गोमती जोन चैंपियन हुआ। टीटीएडीसी सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रद्युत किशोर देबबर्मन ने उन्हें ट्रॉफी प्रदान की।

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए बाइचुंग भूटिया ने कहा, मैं टीटीएएडीसी प्रशासन और शाही परिवार के सदस्य प्रद्युत किशोर देबबर्मन को आज के कार्यक्रम में मुझे आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि आज इस लीग टूर्नामेंट में लोगों का उत्साह को देखकर लग रहा है त्रिपुरा में फुटबॉल की दुनिया में एक नए युग की शुरुआत हुई है। उनके अनुसार, उत्तर पूर्व बहुआयामी समस्याओं का सामना कर रहा है और खेल ही उन समस्याओं को हल करने का एकमात्र तरीका है।

उनके मुताबिक सभी को खेलों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। युवाओं को खेल की दुनिया की ओर आकर्षित करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। क्योंकि, युवा पीढ़ी और उनके प्रयास इस क्षेत्र को सही दिशा में आगे ले जाने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में ड्रग्स और विभिन्न असामाजिक गतिविधियों के लिए कई समस्याएं जिम्मेदार हैं। उम्मीद है, टीटीएडीसी पूरे त्रिपुरा और पूरे पूर्वोत्तर के लिए एक उदाहरण स्थापित करने में सक्षम होगा और हर कोई उसका अनुसरण करेगा।

इस मौके देबबर्मन ने कहा कि त्रिपुरा चुनाव और तनाव के लिए पूरे देश में चर्चा किया जा रहा है। लेकिन, हम चाहते हैं कि हमारी युवा पीढ़ी यह महसूस करे कि इससे परे भी एक दुनिया है। उनकी टिप्पणी, ड्रग्स और एड्स के मामलों में वृद्धि पर चिंतित दिखाई दी। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि अधिकांश लोग अपने भविष्य के रूप में खेलों को चुनें। इसलिए हमने बाइचुंग भूटिया को टीटीएएडीसी का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है।

फुटबॉल लीग आज गोमती जोन ने जीत लिया है। उन्हें तीन लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला। रनर वेस्ट जोन रहा। उन्हें 1.5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया। जबकि, तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 75,000 रुपये का नकद पुरस्कार प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *