Ramnath Kovind: राष्ट्रपति कोविन्द का बांग्लादेश में भव्य स्वागत, बिछाया रेड कार्पेट

नई दिल्ली, 15 दिसंबर (हि.स.) । राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का बुधवार को ढाका में रेड कार्पेट से स्वागत किया गया। वह तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द, उनकी पत्नी सविता कोविन्द और बेटी स्वाति कोविन्द यहां ढाका में एयर इंडिया वन की फ्लाइट से आधिकारिक प्रतिनिधि मंडल के साथ पहुंचे। राष्ट्रपति अब्दुल हमीद ने पत्नी रशीदा खानम के साथ ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनकी आगवानी की।



विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा, “एक भव्य शुरुआत। एक विशेष भाव में, राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद और प्रथम महिला रशीदा ने राष्ट्रपति कोविन्द और प्रथम महिला सविता कोविन्द का ढाका पहुंचने पर स्वागत किया। राष्ट्रपति कोविन्द को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।



बागची ने बताया कि राष्ट्रपति कोविन्द ने बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के वीरों को राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति ने लिखा, “मुक्ति संग्राम के आदर्शों को साकार करने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वालों की भावना हमारे विचारों और कार्यों का मार्गदर्शन करती रहे।”



इसके बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने बंगबंधु स्मारक संग्रहालय का दौरा किया और बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *