BJP vs CPIM: माकपा में टूट-फूट, 352 मतदाता भाजपा में शामिल

धर्मनगर, 13 दिसम्बर । उत्तर त्रिपुरा जिले के बागबासा मंडल अध्यक्ष के हाथों पद्म शिबिर में तीन सौ बावन मतदाता शामिल हुए हैं। बागबासा मंडल अध्यक्ष सुदीप देब के सहयोग से तीन सौ बावन मतदाता पद्म शिबिर में शामिल हुए है। मूल रूप से 55वां बागबासा विधानसभा क्षेत्र सीपीआई (एम) का वोट बैंक है।

विधानसभा क्षेत्र पर पूर्व समाज कल्याण और सामाजिक शिक्षा मंत्री और वर्तमान सीपीएम विधायक बिजिता नाथ का कब्जा है। तीन सौ बावन मतदाता माकपा को छोड़कर उस निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा में शामिल हो गए हैं। एक शब्द में कहें तो माकपा ने पार्टी के घर में बीजेपी की पकड़ बना ली है।

रविवार शाम को उत्तरी जिले के बागबासा मंडल अंतर्गत कालाछारा बारहवीं स्कुल मैदान से सटे इलाके में भाजपा की बैठक हुई। 12 ग्राम पंचायतों के टोंगीबाड़ी, बागबासा, हरकरया, बिष्णुपुर, पश्चिम लालछरा, इच्छा लालछारा, गोविंदपुर, लक्ष्मीनगर, नदियापुर शनीछारा, उत्तरी गंगानगर, शनीछारा और पूर्वी हुरुआ गांवों के एक सौ सात परिवारों के तीन सौ बावन मतदाताओं ने पार्टी छोड़ दी। उन सब के हातो में पार्टी के झंडे बागबासा मंडल के अध्यक्ष सुदीप देव ने उठाया।

बैठक में बागबासा मंडल के महासचिव बिस्वजीत नाथ, पन्ना लाल शर्मा सहित अन्य मौजूद थे। बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्थक भी मौजूद थे। इस बीच, मंडल अध्यक्ष सुदीप देव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिजिता नाथ वर्तमान में विधायक हैं क्योंकि बागबासा विधानसभा क्षेत्र सीपीआईएम पार्टी का वोट बैंक है। राज्य में बदलाव के बाद, बहुत लोग केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न विकास कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के साथ-साथ में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे हैं। वर्तमान सरकार के काम से आकर्षित होकर बारह ग्राम पंचायतों के तीन सौ बावन मतदाता भाजपा में शामिल हो गए।

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में बागबासा विधानसभा क्षेत्र में माकपा पार्टी अप्रासंगिक हो गई है। उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भी ऐसे ही माकपा समर्थक भाजपा में शामिल होते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *