असम में 146 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त

 142 हुए स्वस्थ, दो की मौत

गुवाहाटी, 10 दिसम्बर (हि.स.)। असम में अभी प्रतिदिन डेढ़ सौ के आसपास नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त हो रही है। हालांकि, राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या काफी कम दर्ज हो रही है। नये वेरिएंट ओमीक्रोन के मद्देनजर हवाई यात्रियों और ट्रेन से यात्रा करने वालों पर विशेष एहतियात बरतने का राज्य सरकार ने निर्देश दिया है।



स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार असम में पिछले 24 घंटों के दौरान 146 नये कोरोना के मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 65, शोमितपुर में 14, बरपेटा में 11 और ग्वालपारा में 09 मरीज सामने आए हैं। राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 18 हजार 188 पहुंच गयी है जबकि, स्वस्थ होने वालों की संख्या छह लाख नौ हजार 516 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 142 मरीज स्वस्थ हुए हैं। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी एक हजार 196 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार 129 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान दो मरीजों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.60 प्रतिशत दर्ज हुआ है।



राज्य में कुल दो करोड़ 60 लाख नौ हजार 94 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 30,393 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *