देव आनंद का उत्सव मना रहा है पूर्वांचल : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर, 7 दिसम्बर (हि.स.)। फर्टिलाइजर मैदान में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपने बीच पाकर पूर्वांचल देव आनंद का उत्सव मना रहा है। जिस काम को पूर्व की सरकारों ने नामुमकिन बनाया था, आज उसे अपने नाम के अनुरूप ”मोदी है तो मुमकिन है”, के आधार पर संभव कर दिखाया है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर का खाद कारखाना वर्ष 1990 में बंद हो गया था। वर्ष 2016 तक 24 वर्षों में किसी ने इसकी सुधि नहीं ली। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिलान्यास किया था। आज यहां नया कारखाना बन चुका है। पहले की तुलना में चार गुना बड़ी क्षमता का कारखाना बनकर तैयार हो हुआ है। आज उद्घाटन भी प्रधानमंत्री के कर कमलों से हो रहा है। यह दैवीय आनंद का क्षण है। सभी मिलकर उत्सव मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को बीमारियों का क्षेत्र माना जाता था। पहले मलेरिया, कालाजार फिर इंसेफेलाइटिस से हर वर्ष सैकड़ों मौतें होती थीं। सरकारें मौन रहती थीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गोरखपुर को एम्स की सौगात दी। उसका वर्ष 2016 में शिलान्यास किया और आज वे इसका उद्घाटन करने जा रहे हैं।

सीएम ने कहा कि यूपी में अब तक 17 करोड़ लोग कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं। पूरी दुनिया में कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा कैंपेन पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत चला रहा है। उनके नेतृत्व में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर लगातार मजबूत हो रहा है। जिले-जिले में मेडिकल कालेज बन रहे हैं। कहीं शुरू हो चुके हैं,कहीं होने वाले हैं।

ज्ञातव्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंच पर पहुंचने पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया और पीएम ने इस दौरान हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *