असम: 24 घंटे में 101 नये कोरोना संक्रमित

158 लोग हुए स्वस्थ, चार मरीजों की मौत

गुवाहाटी, 06 दिसम्बर (हि.स.)। असम में आमतौर पर कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने में काफी सफलता मिली है। वहीं दूसरी ओर नये वेरिएंट ओमीक्रोन से निपटने के लिए राज्य सरकार की ओर से राज्य के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा नई एसओपी जारी की गयी है। मुख्य रूप से विदेश यात्रा करने एवं विदेशों से आने वालों के मद्देनजर विशेष ऐहतियात के निर्देश दिये गए हैं।

पूरे राज्य में 29 नवम्बर से 05 दिसम्बर तक विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान हर घर दस्तक चलाया जा रहा है। राज्य सरकार ने कोरोना टीकाकरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए यह अभियान आरंभ किया है। राज्य में कोरोना की रिकवरी रेट 98.61 प्रतिशत दर्ज हुई है।

सोमवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 101 नये कोरोना के मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 56, डिब्रूगढ़ में 06, जोरहाट में 06 और लखीमपुर में 06 नये मरीज सामने आए हैं।

राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 17 हजार 576 पहुंच गयी है। जबकि, स्वस्थ होने वालों की तादाद छह लाख आठ हजार 966 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 158 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी एक हजार 143 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार 120 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में चार मरीजों की मौत हुई है। कामरूप (मेट्रो) में एक, धेमाजी में एक, जोरहाट में एक और दरंग जिला में एक मरीज की मौत हुई है।

राज्य में अबतक दो करोड़ 58 लाख 76 हजार 833 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 16,000 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *