असम: 24 घंटे में कोरोना के 140 नये संक्रमित

230 लोग हुए स्वस्थ, छह मरीजों की मौत

गुवाहाटी, 30 नवम्बर (हि.स.)। असम में कोरोना संक्रमण के नये मरीजों की संख्या काफी कम दर्ज हो रही है। हालांकि, अभी भी प्रतिदिन कोरोना से मरीजों की मौत हो रही है। वहीं, नये वेरिएंट का खतरा फिर से सिर उठाने लगा है। राज्य सरकार ने विदेशों से आने वाले यात्रियों की विशेष निगरानी और कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। वहीं, सोमवार से पूरे राज्य में घर-घर टीकाकरण का विशेष अभियान आरंभ शुरू किया गया है। राज्य में कोरोना का रिकवरी रेट 98.59 प्रतिशत है।

मंगलवार सुबह तक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 140 नये मरीज सामने आए हैं। सबसे अधिक मरीज कामरूप (मेट्रो) जिला में 54, जोरहाट में 16, बरपेटा में 08 और कामरूप (ग्रामीण) में 08 नये मरीज सामने आए हैं।

राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या छह लाख 16 हजार 708 पहुंच गयी है। जबकि, स्वस्थ होने वालों की तादाद छह लाख आठ हजार 15 हो गयी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 230 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अभी भी एक हजार 248 मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में अब तक छह हजार 98 मरीजों की मौत हुई है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान छह कोरोना मरीजों की मौत हुई है। नलबारी में दो, गोलाघाट में एक, जोरहाट में एक, नगांव में एक और शिवसागर में एक मरीज की मौत हुई है।

राज्य में अबतक कुल दो करोड़ 57 लाख नौ हजार 343 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 35,539 लोगों की जांच की गयी। राज्य में जांच और वैक्सीनेशन पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है। साथ ही लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने का आह्वान भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *