मैं चाहता था कि स्टीव स्मिथ को टीम का उप-कप्तान बनाया जाए : पैट कमिंस

मेलबर्न, 26 नवंबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के नव नियुक्त टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि वह चाहते थे कि बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टीम का उप-कप्तान बनाया जाए।

टिम पेन द्वारा सभी क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने की घोषणा के बाद तेज गेंदबाज कमिंस को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया। कमिंस के साथ, बल्लेबाज और पूर्व कप्तान, स्टीव स्मिथ को टीम का उप-कप्तान बनाया गया।

कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को आगे बढ़ाने में वह स्मिथ की सलाह हमेशा लेना चाहेंगे।

कमिंस ने कहा, “मुझे लगता है कि एक गेंदबाज होने के नाते मेरे लिए कुछ चीजें अज्ञात हैं और इसलिए शुरू से ही मैं पूरी तरह से दृढ़ था कि अगर मैं कप्तान होता तो स्टीव को ही उप-कप्तान बनाता।”

उन्होंने कहा, “जाहिर है, यह हमारा निर्णय नहीं है कि कप्तान और उप-कप्तान कौन है। मैंने यह स्पष्ट कर दिया था कि अगर मुझे कप्तानी दी जाती है तो मैं स्टीव को ही उपकप्तान के रूप में लाने की कोशिश करता।”

28 वर्षीय पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के पहले तेज गेंदबाज हैं, जो टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे। वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के 47वें टेस्ट कप्तान बने हैं। हालांकि इससे पहले एक मौके पर पूर्व तेज गेंदबाज रे लिंडरवाल ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कमान संभाली है। लेकिन वह तब कार्यवाहक कप्तान थे और उन्होंने एक ही टेस्ट मैच में यह किया था।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी के मुख्य आधार स्मिथ ने कहा कि वह टेस्ट टीम के उपकप्तान बनाए जाने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

स्मिथ ने कहा, “मैं पिछले कुछ सालों से एक लीडर के रूप में खेल रहा हूं। अब औपचारिक पद के साथ कमिंस के बगल में खड़े होने का अवसर मिलने के लिए, मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं।”

स्मिथ, जिन्होंने 2010 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, मैदान पर और बाहर एक लीडर और खिलाड़ी के रूप में वरिष्ठ टीम का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *