त्रिपुरा चुनाव : उत्सव के मूड में अब तक 18.49 फीसदी मतदान

अगरतला, 25 नवंबर (हि. स.) । त्रिपुरा शहर और नगर निकाय चुनाव उत्सव के मूड में शुरू हो गए हैं। सुबह से ही मतदाता लंबी-लंबी कतारों में खड़े हैं। सुबह 9 बजे तक 18.49 फीसदी वोट डाले जा चुके हैं। मतदान के आसपास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पुलिस मतदाताओं और मतदान कर्मियों को छोड़कर किसी को भी मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में नहीं आने दे रही है। सुबह तुलसीबाती बालिका विद्यालय में कुछ उत्साही बाइक सवार मतदान केंद्र के बाहर खड़े थे। पुलिस ने उन्हें लाठियों से खदेड़ा।
संयोग से अगरतला नगर निगम समेत कुल 13 नगर निकाय में आज मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है। वोट के नतीजे 28 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। कुल 644 मतदान केंद्र हैं 785 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होगा। सुबह मतदान शुरू होते ही पुर निगम के वार्ड नंबर 25 के बूथ नंबर 7 पर ईवीएम खराब हो गई थी। करीब 25 मिनट के बाद वोटिंग मशीन को ठीक किया गया है और फिर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग किये हैं।
इस बीच चुनावी प्रक्रिया में कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी रमेश यादव ने बताया कि चुनाव के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सुबह मुख्यमंत्री की पत्नी नीति देव ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *