त्रिपुरा में सायोनी की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली में तृणमूल का धरना

कोलकाता, 22 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दिल्ली सफर के बीच बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता सायोनी घोष को त्रिपुरा में गिरफ्तार किए जाने को लेकर तृणमूल कांग्रेस दिल्ली में धरना देने जा रही है। इसके लिए पार्टी के 16 सांसद रविवार रात दिल्ली पहुंच चुके हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार सुबह ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने सुबह के समय ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है।

शाह को टि्वटर पर टैग करते हुए उन्होंने लिखा है कि त्रिपुरा में सायोनी घोष को बिना वजह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पार्टी उम्मीदवारों और नेताओं को थाने में घुसकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारा-पीटा है। पुलिस मूकदर्शक रही है।

ओ ब्रायन ने बताया है कि पार्टी के सांसद दिल्ली में धरना देंगे। अमित शाह से मुलाकात करने के साथ-साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर भी त्रिपुरा में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हुए हमले की शिकायत कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि आज ही ममता बनर्जी चार दिवसीय सफर पर दिल्ली जा रही हैं। माना जा रहा है कि ममता की मौजूदगी में दिल्ली में तृणमूल सांसदों का आंदोलन और तेज होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *