त्रिपुराः बाहरी राज्य के चार संतों और ड्राइवर की बच्चा चोरी के संदेह में पिटाई

अगरतला, 20 नवम्बर (हि.स.) । त्रिपुरा में स्थानीय लोगों ने बच्चा चोरी के संदेह में चार बाहरी राज्य के संतों और उनके ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी। घटना शनिवार सुबह खोवाई जिला के तेलियामुरा थाना क्षेत्र के शांतिनगर गांव में घटी।

गांव वालों का आरोप है कि शनिवार की सुबह शांतिनगर क्षेत्र में आठ साल की बच्ची को चार बाहरी राज्य के संतों ने पकड़कर काले रंग की कार (यूपी-22एयू-0418) में उठाकर ले जाने की कोशिश की। इसी स्थानीय लोगों ने कार का पीछाकर उसे अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद कार में सवार साधु और ड्राइवर की जमकर पिटाई शुरू कर दिया।

उत्तेजित भीड़ ने कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। गांव वालों की पिटाई में घायलों की पहचान जितेंद्र गोस्वामी (31), भोजराज गोस्वामी (72), दिनेश गोस्वामी (21), टिंकू गोस्वामी (32) और चालक धर्मबीर सिंह (36) के रूप में की गयी है। इनमें टिंकू गोस्वामी के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। ये सभी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के रहने वाले बताये गये हैं।

इस घटना के चलते शांतिनगर इलाके में उत्तेजना का माहौल उत्पन्न हो गया। तेलियामुरा पुलिस मौके पर पहुंचकर वाहन चालक समेत संतों को छुड़ाकर थाने ले गई। पुलिस ने उनकी कार को भी बरामद कर लिया है।

संतों के अनुसार वे तीर्थ यात्रा पर निकले हुए है। वे देश के विभिन्न हिस्सों की पवित्र भूमि का भ्रमण कर रहे हैं। उन पर बच्चा चोरी का आरोप पूरी तरह झूठा है। गांव वालों के अनुसार नाबालिग लड़की की चीख पुकार सुनकर सभी लोग भाग कर आये और संतों को गिरफ्त में लिया। माना जा रहा है कि पुलिस जांच में असली तथ्य सामने आएंगे।

तेलियामुरा थाने के अधिकारी गोविंद दास ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शांतिनगर इलाके में चारों संत अपने एक भक्त के घर गए थे। लेकिन, असली तथ्य जांच के दौरान सामने आएंगे।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार बीती रात तेलियामुरा के नेताजी नगर स्थित लोकनाथ सेवा मंदिर आश्रम में चारों संतों ने रात गुजारी थी। गांव वालों को उम्मीद है कि पुलिस जांच से उनके त्रिपुरा दौरे के पीछे का तथ्य सामने आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *