माँ और मातृभूमि की तुलना पर ट्रोल हुए चेतन भगत

मशहूर लेखक चेतन भगत सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। दरअसल चेतन भगत ने बीते दिन कॉमेडियन वीर दास पर निशाना साधा था। वीर दास इन दिनों अपने मोनोलॉग को लेकर विवादों में है। इस बीच चेतन भगत ने वीर दास का नाम लिए बिना ट्वीट किया और माँ और मातृभूमि की तुलना कर दी, जिसके बाद से वह लगातार ट्रोलर्स के निशाने पर हैं।

चेतन भगत ने ट्वीट कर लिखा था-‘मैं अपनी माँ के साथ लड़ सकता हूँ या कई कमियां निकाल सकता हूँ, लेकिन मैं पड़ोसी के घर में जाकर उसकी आलोचना नहीं करुंगा। मुझे अपने देश में सौ चीजें गलत लग सकती हैं, लेकिन मैं अंतरराष्ट्रीय मंच पर सार्वजनिक रूप से इसकी आलोचना नहीं करुंगा। शायद यह सिर्फ मैं हूँ, लेकिन कुछ चीजें अभी नहीं हुई हैं।’

चेतन भगत के इस ट्वीट के बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि चेतन भगत का तर्क बिल्कुल सही नहीं है। यूजर्स का कहना है कि लोकतंत्र में आलोचना करने का अधिकार है। हमेशा किसी बात को लेकर इनकार नहीं किया जा सकेगा।

वहीं अगर बात करें वीर दास की तो यूट्यूब पर शेयर किए गए उनके वीडियो ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ के बाद सोशल मीडिया पर जबरदस्त बहस छिड़ गई है और वह लगातार ट्रोलर्स के निशाने पर हैं। हालांकि वीर ने इस मामले में सफाई भी पेश की है, लेकिन उनकी मुश्किलें अभी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *