लंदन के लिवरपूल अस्पताल के बाहर विस्फोट मामले में तीन लोग गिरफ्तार

लंदन, 15 नवंबर (हि.स.)। ब्रिटेन के लिवरपूल अस्पताल के बाहर रविवार को हुए कार विस्फोट मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ग्रेट मेंचेस्टर पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि मर्सीसाइड में अधिकारियों ने आतंकवाद अधिनियम के तहत लिवरपूल के केंसिंग्टन क्षेत्र में 29, 26 और 21 वर्ष की आयु के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

अस्पताल के बाहर हुए कार विस्फोट में जिस व्यक्ति की मौत हुई है, उसकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है जबकि घायल व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। पुलिस ने बयान जारी करके बताया है कि आतंक रोधी पुलिस क्षेत्र में लिवरपूल के सुरक्षाबलों के साथ मिलकर काम कर रही है। जनता से शांत लेकिन सतर्क रहने का आग्रह किया गया है। लिवरपूल के मेयर जोआन एंडरसन ने ट्वीट कर कहा कि विस्फोट की खबर अशांत और परेशान करने वाली थी।

यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट कर कहा ‘मेरी संवेदनाएं आज लिवरपूल की भयानक घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं। मैं आपातकालीन सेवाओं को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और व्यावसायिकता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और पुलिस को जांच पर उनके चल रहे काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *