बाबासाहेब पुरंदरे ने शिवाजी महाराज की शौर्य गाथाओं को युवा पीढ़ी के हृदय में बसायाः शाह

नई दिल्ली, 15 नवम्बर (हि.स.)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बाबासाहेब पुरंदरे के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने धर्म रक्षक छत्रपति शिवाजी महाराज की शौर्य गाथाओं को युवा पीढ़ी के हृदय में बसाया।

शाह ने सोमवार को ट्वीट कर एक शोक संदेश में कहा, “बाबा साहेब पुरंदरे के स्वर्गवास की सूचना से अत्यंत व्यथित हूं। उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज जी के गौरवशाली जीवन को जन-जन तक पहुंचाने का भागीरथ कार्य किया। जाणता राजा नाटक के माध्यम से उन्होंने धर्म रक्षक छत्रपति शिवाजी महाराज की शौर्य गाथाओं को युवा पीढ़ी के हृदय में बसाया।”

शाह ने आगे कहा,“कुछ वर्ष पूर्व बाबासाहेब पुरंदरे जी से भेंट कर एक लम्बी चर्चा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। उनकी ऊर्जा और विचार सचमुच प्रेरणीय थे। उनका निधन एक युग का अंत है। उनके परिजनों व असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवदेनाएं व्यक्त करता हूं। प्रभु उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें।”

उल्लेखनीय है कि प्रसिद्ध इतिहासकार-लेखक और पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित बलवंत मोरेश्वर पुरंदरे यानी बाबासाहेब पुरंदरे का सोमवार तड़के पुणे में निधन हो गया। वे 99 वर्ष के थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *