यादों के झरोखे से : सात साल पहले आज ही के दिन रोहित शर्मा ने लगाया था रिकॉर्ड दोहरा शतक

नई दिल्ली, 13 नवंबर (हि.स.)। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए आज का दिन काफी यादगार है। सात साल पहले आज ही के दिन 13 नवंबर 2014 को रोहित शर्मा ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में रिकॉर्ड तोड़ दोहरा शतक जड़ा था।

रोहित ने उस मैच में 264 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली थी, जो सीमित ओवरों के प्रारूप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा अब तक का सर्वोच्च स्कोर है।

रोहित, जिन्हें ‘हिटमैन’ के नाम से जाना जाता है, ने वनडे में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर दर्ज करते हुए उन्होंने हमवतन वीरेंद्र सहवाग (219) को पीछे छोड़ दिया।

मुंबई इंडियंस के कप्तान ने 173 गेंदों में 264 रन बनाए, जिसमें 33 चौके और नौ शानदार छक्के शामिल थे। रोहित वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 ओवरों में पांच विकेट पर 404 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और श्रीलंका को 251 पर रोककर 153 रनों से मैच अपने नाम किया।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर 50 ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक दर्ज करने वाले पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उपलब्धि हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *