डेवोन कॉनवे टी-20 विश्व कप फाइनल और भारत दौरे से बाहर

नई दिल्ली, 12 नवंबर (हि.स.)। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवोन कॉनवे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 विश्व कप फाइनल और उसके बाद भारत के दौरे से बाहर हो गए हैं। कॉनवे के दाहिने हाथ में चोट लगी है।

अबू धाबी में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनलमुकाबले में आउट होने के बाद कॉनवे ने गुस्से में अपना बल्ला पटका था, जिससे उनके हाथ में चोट लग गई थी। गुरुवार को उनके हाथ का एक्स-रे किया गया, जिसमें उनके दाहिने हाथ के पांचवें मेटाकार्पल के टूटने की पुष्टि हुई।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “डेवोन चोट के कारण टी-20 विश्व कप फाइनल और भारतीय दौरे से बाहर हो गए हैं। वह राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए बेहद जुनूनी हैं और इस समय उनसे ज्यादा निराश कोई नहीं हैं।”

कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 38 गेंदों में 46 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम टी-20 विश्व कप में पहली बार फाइनल में जगह बना पाई।

न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए 15 और भारत में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए एक ही टीम चुनी थी, जो विश्व कप फाइनल के ठीक तीन दिन बाद 17 नवंबर से शुरू हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *