तकनीकी खराबी की वजह से सिलचर में एयर इंडिया के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

147 यात्रियों की बची जान

कछार (असम), 10 नवम्बर (हि.स.)। एयर इंडिया के 147 यात्रियों सहित चालक दल की आज जान उस समय बच गई, जब कोलकाता के लिए उड़ान भरने के बाद विमान को तकनीकी खराबी की वजह से सिलचर हवाई अड्डे पर सकुशल लैंडिंग कराई गई।

बताया गया है कि कछार जिला मुख्यालय शहर स्थित सिलचर हवाई अड्डे (कुंभीरग्राम) से एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई 754 ने सुबह 07.40 बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरी। कुछ ही मिनट के भीतर विमान में तकनीकी खराबी आ गई। इसका अहसास होते ही पायलट कोलकाता जाने के बजाय विमान को घुमाकर वापस सिलचर हवाई अड्डे के रनवे पर ले आया। आनन-फानन में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को विमान से नीचे उतारा गया।

बताया गया है कि विमान के रनवे को छूते ही उसके एक पहिए से धुआं निकलने लगा। पायलट की सूझबूझ और फायर ब्रिगेड की कोशिशों के कारण बड़ा हादसा टल गया। खबर लिखे जाने तक आज यहां से अन्य किसी विमानकी न तो लैंडिंग हुई है न ही किसी ने उड़ान भरी है। माना जा रहा है कि जब तक विमान को रनवे से नहीं हटाया जाता तब तक सभी उड़ानें रद्द रहेंगी। इस बीच रद्द हुई फ्लाइट के यात्रियों के सिलचर एयरपोर्ट से अपने घरों की ओर लौटने की सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *