स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत विशिष्टजनों ने दी शुभकामनाएं

देहरादून, 09 नवंबर (हि.स.)। उत्तराखंड के दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं।

अपने ट्वीट में जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने उत्तराखंड राज्य के निवासियों को हार्दिक बधाई दी है वहीं उन्होंने लिखा है कि अपनी सरल जीवन शैली, ईमानदारी और विनम्रता के लिए प्रसिद्ध उत्तराखंड के लोगों ने अपने परिश्रम से राज्य को महत्वपूर्ण स्थान दिलाया है। इस अवसर पर राज्य के सभी निवासियों के उज्ज्वल एवं समृद्ध भविष्य की शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर देवभूमि के सभी भाइयों और बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं। पिछले पांच वर्षों में प्रदेश ने जो प्रगति की है उससे मुझे विश्वास है कि यह पूरा दशक उत्तराखंड का होने वाला है। उत्तराखंड में विकास का जो काम हुआ है वह इस बात का प्रमाण है कि अब पहाड़ का पानी और जवानी यहां के काम आ रहे हैं। मेरी कामना है कि प्रकृति की गोद में बसा यह राज्य निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर हो।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि नैसर्गिक सौंदर्य, पराक्रम, धर्म और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की पवित्र संगम स्थली देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर राज्य के सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं। उत्तराखंड ऐसे ही निरंतर विकास व जन कल्याण के नये कीर्तिमान गढ़ता रहे। मैं राज्य की खुशहाली और समृद्धि की कामना करता हूं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने अपने संदेश में लिखा है कि अध्यात्म और संस्कृति की पावन धरा देवभूमि उत्तराखंड के स्थापना दिवस की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है। ईश्वर से सभी प्रदेश वासियों के सुख समृद्धि और कल्याण की कामना करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *