शामली-कैराना की खोई हुई विरासत वापस होगी: योगी

मुख्यमंत्री योगी ने शामली जिले को 425 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात

  • परिवार के लिए नहीं, प्रदेश के लिए काम करती भाजपा सरकार: योगी

लखनऊ, 08 नवंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को शामली जिले को पीएसी बटालियन समेत 425 करोड़ रुपये लागत की 114 योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने विपक्ष पर करारा हमला बोला। दंगा करने वाले और पेशेवर अपराधियों को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने कोई गड़बड़ी की तो गले में तख्ती लगाकर घूमने के सिवा उनके पास कोई और चारा नहीं बचेगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि साढ़े चार सालों में इस सरकार ने दिखा दिया है कि काम कैसे होता है। पहले की सरकार अपने लिए चलती थी। अपने परिवारों के लिए चलती थी। आज मुझे खुशी होती है कि शामली और बागपत के युवाओं को भी पुलिस की नौकरी मिल रही है। शिक्षक भर्ती में उन्हें नौकरी मिल रही है। योगी ने कहा कि पिछली सरकार में भाजपा कार्यकर्ताओं नेताओं पर फर्जी मुकदमें लिखे जाते थे। इतने वरिष्ठ नेता बाबू हुकुम सिंह पर मुकदमा लिखा गया। आपकी आवाज उठाने वाले सुरेश राणा और संगीत सोम पर मुकदमा लिखा गया। 425 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में केवल अपना विकास होता था। मोदी सरकार आई तब गैस कनेक्शन मिला, बिजली मिली। हमारी सरकार 2017 में आई तब किसानों का कर्ज माफ किया गया। केन्द्र की मोदी सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि के तहत करोड़ों किसानों को लाभ पहुंचाया। उत्तर प्रदेश के भी कारीब ढाई करोड़ किसान इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। आज जिन योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है, उसमें मेडिकल कॉलेज से लेकर तमाम अन्य योजनाएं हैं जो इस क्षेत्र के विकास को लेकर नया कीर्तिमान स्थापित करेंगी।

योगी ने कहा कि औद्योगिक के साथ ही सांस्कृतिक लिहाज से भी कैराना कस्बा महत्वपूर्ण स्थान है। इसकी पहचान मिटाने के लिए कुछ लोगों ने कुत्सित प्रयास किया। आज पीएसी बटालियन की आधारशिला रखी जा रही है। इसके बाद भी यदि किसी ने सामाजिक ताने-बाने को बिखेरने की कोशिश की तो गले में तखती लटकाकर घूमने के सिवा उसके लिए कोई और चारा नहीं बचेगा। आतताइयों से पीड़ित होकर विस्थापित हुए परिवारों के साथ सरकार खड़ी है। उनमें से ज्यादातर लोग वापस आए हैं। पीड़ित परिवारों को हम मुआवजा देंगे। तमाम दोषियों पर कार्रवाई हुई है। बचे हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मारीच जैसी उनकी दुर्गति हुई है। जो लोग गडबड़ करेंगे, उनके खिलाफ वैसा ही होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मोदी जी ने कश्मीर से 370 समाप्त कर दिया गया। तीन तलाक खत्म हो गया है। यही नहीं अयोध्या में भव्य राम का मंदिर भी बन रहा है। जो लोग यह नहीं चाहते थे, वह उस वक्त खुश होते हैं जब कैराना में दंगा होता है। लोग पलायन करते हैं। अफगानिस्तान में तालिबान शासन आता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तालिबानी सोच को उत्तर प्रदेश कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। इसलिए वह लोग कान खोलकर सुन लें कि शांति व्यवस्था भंग करने की सोचें भी नहीं। योगी ने कहा कि केवल राष्ट्रधर्म को केन्द्र में रखकर प्रदेश और देश का विकास हो रहा है। बिना भेदभाव सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हर व्यक्ति की सुरक्षा की गारंटी देता हूं लेकिन कानून को हाथ में लेने वालों को कतई नहीं छोड़ूंगा। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा के अलावा स्थानीय सांसद, विधायक व अन्य नेता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *