कोहली आज मना रहे अपना 33वां जन्मदिन, क्रिकेट जगत ने दी बधाई

नई दिल्ली, 5 नवंबर (हि.स.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर क्रिकेट जगत ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, “विराट कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। आने वाले समय में आपको प्यार, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, “कठिन समय लंबे समय तक नहीं रहता है, पीढ़ी के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आपका आने वाला वर्ष एक बेहतर वर्ष हो।”

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने ट्वीट किया, “जन्मदिन मुबारक हो विराट कोहली। आने वाले वर्ष के लिए आपको अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की शुभकामनाएं!”

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “हर कोई मेरे जैसा भाग्यशाली नहीं है कि मुझे आप जैसे बड़े भाई का आशीर्वाद मिला है। मेरे जीवन में आने वाले हर मुश्किल घड़ी में मेरे साथ खड़े होने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे आशा है कि आपको वह सब मिलेगा जिसके आप वास्तव में हकदार हैं। जन्मदिन मुबारक हो किंग कोहली।”

कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया, ” एक किंग, नेता, प्रेरणा, विराट कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!”

पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारतीय कप्तान के साथ एक पुरानी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, “कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, आपका दिन और आने वाला साल शानदार रहे।”

दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया,”जैसा कि उनके नाम से पता चलता है, वह जीवन में बड़ी चीजों के लिए हैं! कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।!”

बीसीसीआई ने ट्विट किया, “23,159 अंतरराष्ट्रीय रन और भारतीय कप्तान के रूप में सबसे मजबूत टेस्ट जीत, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी विजेता भारतीय टीम के कप्तान और सर्वश्रेष्ठ आधुनिक बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आइए उनके गुलाबी गेंद के टेस्ट मैच के शानदार शतक को फिर से जीते हैं।”

बता दें कि 2008 में पदार्पण करने के बाद से, कोहली ने भारतीय टीम के लिए 254 एकदिवसीय, 96 टेस्ट और 92 टी-20 मैच खेले हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में कई रिकॉर्ड हैं और एक ही समय में खेल के तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक औसत रखने वाले वह एकमात्र बल्लेबाज हैं। कोहली 70 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) के बाद तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय कप्तान के नाम 23159 रन हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में सातवें स्थान पर हैं। कोहली 92 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 3225 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *