पेट्रोल-डीजल के दाम घटाकर सरकार ने जनता को दी बड़ी राहत : भाजपा

शिमला, 05 नवम्बर (हि.स.)। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने कहा है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती कर मोदी व जयराम सरकार ने महंगाई से जूझ रहे प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है। जनता की उम्मीदें पूरी करके भाजपा सरकार ने एक बार फिर यह साबित किया है कि जनहित ही उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करके दोनों उत्पादों पर सात रुपये की राहत देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया।

विनोद ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करके जनता को दीपावली का तोहफा दिया है। इस फैसले के बाद अब प्रदेश में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। केंद्र सरकार की तर्ज पर प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का निर्णय लिया है। निश्चित तौर पर सरकार के इस फैसले से जनता को काफी राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत दी थी। इसके चलते पेट्रोल के दाम 5 रुपये और डीजल के दाम 10 रुपये तक कम हो गए थे। केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने बाद भाजपा शासित राज्यों की सरकारों ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने का फैसला लिया जिनमें हिमाचल प्रदेश भी शामिल है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला हर वर्ग को खासी राहत प्रदान करेगा। भाजपा ने हमेशा से जनता को सर्वोपरि माना है। विकट अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियों के बावजूद सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों के दाम कम कर जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *