व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी कोरोना संक्रमित

वॉशिंगटन, 01 नवम्बर (हि.स.)। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। साकी में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। साकी मीडिया ब्रीफिंग के सिलसिले में नियमित रूप से राष्ट्रपति से बातचीत करती हैं। वह आखिरी बाद मंगलवार को राष्ट्रपति जो. बाइडन से मिली थीं।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा है कि साकी की मुलाकात राष्ट्रपति बाइडन से व्हाइट हाउस में हुई थी, लेकिन वह उनके सीधे संपर्क में नहीं आई थीं। दोनों 6 फुट की दूरी पर थे और दोनों ने मास्क लगाया हुआ था। राष्ट्रपति बाइडन अकसर कोरोना जांच कराते रहते हैं। उन्होंने शनिवार को भी अपनी जांच कराई थी, तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

बाइडन जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए रोम के दौरे पर हैं। इसके बाद वह सोमवार को सीओपी-26 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर पहुंचेंगे। साकी भी बाइडन के साथ रोम जाने वाली थीं लेकिन आखिरी वक्त पर उनकी यात्रा रद्द कर दी गई थी, क्योंकि साकी को पता चला कि उनके परिवार के सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

साकी ने कहा कि जबसे उन्हें पता चला है कि उनके परिवार के लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, तभी से वह पृथकवास में हैं। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को निगेटिव आई थी, हालांकि रविवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुधवार से व्हाइट हाउस के कर्मचारियों और राष्ट्रपति या वरिष्ठ सदस्यों के साथ साकी का निकट संपर्क नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि व्हाइट हाउस में काम कर रहे कर्मचारियों और अन्य लोगों की कोरोना जांच रोजाना की जा रही है। सभी लोगों का पूरी तरह से वैक्सीनेशन भी हो चुका है। कई अधिकारियों को बूस्टर डोज भी लगाई जी चुकी है। राष्ट्रपति बाइडन को 27 सितंबर को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *