गुना: उड़ीसा से हो रही थी गांजा तस्करी, 5 गिरफ्तार

गुना, 30 अक्टूबर (हि.स.)। उड़़ीसा से राजस्थान गांजे की तस्करी कर रहे 5 लोगों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस को 21 किलो गांजा मिला है। आरोपितों में 3 उड़ीसा के और दो राजस्थान के निवासी हैं। लोहे की चादरों से भरे ट्रक में ड्राइवर केबिन में सीट के नीचे रखकर गांजे की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त कर लिया है। तस्करों में उड़ीसा के तीनों आरोपित लंबे समय से गांजे की तस्करी करते रहे हैं। बीती देर रात हड्डीमील से आरोपितों को पकड़ा गया है।घेराबंदी कर पकड़ा

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने शनिवार को बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोन तरफ से एक ट्रक गुना आ रहा है, जिसका नंबर राजस्थान का है। उसमें कुछ लोग गांजे की तस्करी कर रहे हैं। गांजा गुना व राजस्थान कर लिए लाया जा रहा है। सूचना पर से रा में ही पुलिस टीम ने शहर के प्रवेश पर हड्डीमील में बेरिकेडिंग की और ट्रक के आने का इंतजार करने लगे। इसी दौरान आरोन तरफ से एक ट्रक आता है दिखाई दिया। पुलिस को देख ड्राइवर ने ट्रक को भगाने का प्रयास किया, लेकिन एक तरफ बेरिकेड और दूसरी तरफ पुलिया होने से ट्रक निकालकर नहीं ले जा सके।पुलिस ने ट्रक में बैठे व्यक्ति को उतारकर उससे नाम पूछा तो उसने अपना नाम वीरमचन्द्र पुत्र शंकरलाल गाडरी निवासी इकलेरा जिला झालावाड, राजस्थान बताया। वह खुद ट्रक का मालिक था। ट्रक को फूलचन्द्र पुत्र मथुरालाल गाडरी निवासी जिला बारां राजस्थान का बताया। उन्ही के पास केबिन में तीन और लोग बैठे हुए थे। तीनों ने अपना नाम मनोज भुई, गजेन्द्र महापात्रा, जितेन्द्र महापात्रा बताया। तीनों ही लोग उड़ीसा के बौध जिले के रहने वाले हैं। उनसे ट्रक में भरे सामान के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि ट्रक में लोहे की चादरें भरी नही हैं। वह उड़ीसा के राउरकेला से यह माल लेकर आये हैं और राजस्थान ले जा रहे हैं।

उड़ीसा से बैठे थे राजस्थान जानेट्रक क्रमांक आरजे 25 जीए 1801 की तलाशी ली गई तो ट्रक के पिछले भाग में लोहे की बडी-बडी चादरें भरी हुई मिलीं। केबिन में जिस सीट पर तीनों लोग बैठे थे, उस सीट को हटाकर देखा गया तो ड्राइवर सीट के पीछे शीट के नीचे एक सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी में 19 खाकी रंग के प्लास्टिक के पैकेट रखे मिले। ट्रक चालक से इन पैकेटों के बारे में पूछने पर उसने बताया कि इनमें गांजा भरा हुआ है। मनोज भुई, जितेन्द्र और गजेन्द्र उडीसा से ट्रक में यह सामान लेकर बैठे थे। उन्होंने राजस्थान के छबड़ा व छीपा बडौद जाने की बात कही थी। पुलिस ने पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर गांजे को जब्त कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *