यूरो कप 2020 : इटली ने ऑस्ट्रिया को हराया,लगातार जीत दर्ज करने का तोड़ा 82 साल पुराना रिकॉर्ड

लंदन, 27 जून (हि.स.)। यूरो कप 2020 में शनिवार रात ऑस्ट्रिया को हराने के साथ ही इटली ने लगातार 31 मैचों में जीत का एक नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना दिया है। फेडेरिको चिएसा और माटेओ पेसिना के अतिरिक्त समय में किये गए गोलों की बदौलत यहां वेम्बली स्टेडियम में यूरो कप 2020 के 16वें मैच में इटली ने ऑस्ट्रिया को 2-1 से हराया। 
ऑस्ट्रिया पर मिली जीत के साथ ही इटली ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और टीम अब अपना अगला मैच 2 जुलाई को खेलेगी। ऑस्ट्रिया के खिलाफ जीत के बाद इटली ने 82 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले, रॉबर्टो मैनसिनी की टीम ने वेल्स पर 1-0 से जीत के साथ ही लगातार 30 जीत के रिकॉर्ड की बराबरी की थी, लेकिन ऑस्ट्रिया के खिलाफ जीत के साथ ही इटली ने इतिहास रच दिया। 
इससे पहले अक्टूबर 1935 और जुलाई 1939 के बीच इटली की टीम ने लगातार चार साल एक भी हार नहीं झेली थी, तब विटोरियो पॉज़ो इटली के कोच थे। उस चरण के दौरान, इटली ने अपना लगातार दूसरा विश्व कप जीता और 1936 के ओलंपिक में स्वर्ण पदक भी जीता। मई 2018 में मैनसिनी के पदभार संभालने के बाद से इटली ने दो मैच गंवाए हैं और आखिरी हार टीम को उसी साल सितंबर में एक राष्ट्र लीग मैच में पुर्तगाल के खिलाफ मिली थी। उसके बाद से टीम को एक भी हार नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *