ईमानदारी का इनाम : होमगार्ड को सीएम ने कांस्टेबल के रूप में दी नियुक्ति

गुवाहाटी, 26 जून (हि.स.)। असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को होमगार्ड बरसिंग बे को असम पुलिस में कांस्टेबल के रूप में नियुक्ति पत्र सौंपा। बे ने ड्यूटी के दौरान ड्रग्स तस्करों के प्रलोभन को अस्वीकार करते हुए बारह करोड़ रुपये के ड्रग्स को जब्त कराकर ईमानदारी की मिसाल पेश की। मुख्यमंत्री ने बे की ईमानदारी के लिए शनिवार को पुलिस कांस्टेबल के पद पर नियुक्ति देते हुए सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने गुवाहाटी में एक समारोह में बे को पुलिस में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त पत्र प्रदान किया। कार्यक्रम में राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भास्कर ज्योति महंत और मंत्री केशब महंत, जोगेन महन, अतुल बोरा, यूजी ब्रह्म, विधानसभा के उपाध्यक्ष नोमल मोमिन और कार्बी आंग्लांग ऑटोनॉमस काउंसिल (केएएसी) के सीईएम तुलीराम रांग्हांग आदि प्रमुख हस्तियां मौजूद थीं।

गाैरतलब है कि बरसिंग बे ने होमगार्ड के रूप में कार्बी आंग्लांग जिला के दिलाई में 21 जून को अपनी ड्यूटी करते हुए 12 करोड़ रुपये के ड्रग्स के बदले तस्करों द्वारा दिये जा रहे भारी प्रलोभन को लेने से इनकार करते हुए ईमानदारी का एक उल्लेखनीय उदाहरण स्थापित किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा बे के अनुकरणीय कार्य दूसरों को व्यक्तिगत हितों से ऊपर उठने और समाज के बड़े उद्देश्य के लिए काम करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। राज्य मंत्रिमंडल ने गुरुवार को होमगार्ड बे की इस ईमानदारी के बदले असम पुलिस में कांस्टेबल के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *