डेल्टा वेरियंट से कई देशों में फिर से बढ़ा कोरोना संक्रमण

बीजिंग, 22 जून (हि.स.)। वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से कई देशों में बढ़ता दिख रहा है। इसका कारण डेल्टा वेरियंट को बताया जा रहा है। पहले ब्रिटेन में संक्रमण की संख्या बढ़ने के बाद अब यह चीन में देखा जा रहा है।   

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे में 9284 नए मामले सामने आए हैं और छह मरीजों की मौत हुई। इसके साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 46 लाख 30 हजार से अधिक हो गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा एक लाख 27 हजार 976 हो गया है। इसके साथ ही डेल्टा वेरिएंट का कहर भी बढ़ गया है।

वहीं चीन में भी कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। इस बार संक्रमण का केंद्र गुआंगदोंग प्रांत और डोंग्गूआन शहर बना है। यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के चलते संक्रमण में उछाल बताया जा रहा है। इसके मामले बढ़ने पर चीन में बड़े पैमाने पर जांच शुरू की गई है।  

उधर, रूस के राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश में हालात बिगड़ रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में 17 हजार 378 नए मामले मिलने के बाद कुल संक्रमित 53 लाख 34 हजार हो गए। इस दौरान 440 पीडि़तों के मरने से मृतकों की संख्या एक लाख 29 हजार 801 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *